राहुल गाँधी ने बिना प्रचार किये बेटी ‘निर्भया’ के परिवार के लिए वो किया जो पूरी बीजेपी नही कर पायीं, जानिये पूरी खबर

4109

निर्भया  दिल्ली में 16 दिसम्बर  के बहुचर्चित बलात्कार और हत्या की आपराधिक घटना की पीड़िता को समाज व मीडिया द्वारा दिया गया नाम है। भारतीय कानून व मानवीय सद्भावना के अनुसार एसे मामले में पीड़ित की पहचान को उजागर नहीं किया जाता।

Image result for निर्भया

कोई नाम ना होने का ही शायद यह असर था कि भारत भर की जनता ने बिना किसी धर्म, जाति-पाति के चश्मों से देखने की बजाय निर्भया को सव्यं से जुड़ा हुआ महसूस किया और भारतीय नारी के सम्मान मात्र की रक्षा के लिए एक अभूतपूर्व आंदोलन खड़ा कर दिया। मीडिया ने पूरे जोर शोर से जनता की वकालत की और सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

Image result for निर्भया

सरकार को भी अपनी जिम्मेवारी का अहसास हुआ और उसने व्यवस्था में परिवर्तन का संकल्प लिया। निर्भया ने साहस के साथ जिदंगी की जंग लड़ी और हमेशा के लिए सोने से पहले सबको जगा कर चली गई। इस घटना के बाद जब देश जगा तो सिस्टम को भी बदलना पड़ा।

राहुल गाँधी ने निभर्या के परिवार को संभाला :

ऐसी ही एक खबर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। खबर के मुताबिक राहुल गाँधी ने 2012 में हुए निर्भया मामले में मृत पीड़िता के छोटे भाई को पायलट बनाने के लिए इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी लेकर गए। आज वो व्यक्ति एक प्रतिष्ठित कंपनी में पायलेट है। इसके अलावा उन्होंने पीड़िता के बड़े भाई की भी इंजीनियरिंग करने में भी मदद की।

Image result for rahul gandhi rally

राहुल गाँधी की बढती लोकप्रियता :

पिछले कुछ समय से जनता के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। सड़क से सोशल मीडिया तक राहुल का जादू अब दिखाई देने लगा है। इन दिनों राहुल गाँधी से सम्बंधित बहुत सी ऐसी ख़बरें बाहर आ रही हैं जिसको राहुल ने कभी अपनी राजनीतिक लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया।

राहुल गाँधी के अमेरिका दौरे के बाद उनके चाहनों वालों की संख्या बढ़ी है। इसलिए अब वो राहुल गाँधी के बारे में बात कर रहे हैं। साथ ही उनकी प्रतिभा व सकारात्मक कार्यों की चर्चा भी करे हैं।

इस खबर को ट्वीट करते हुए मिद्वत किदवई ने लिखा कि सज्जन पुरुष कभी अपने अच्छे कार्यों का प्रयोग अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए नहीं करते हैं। उनकी तरह नहीं जो चुनिन्दा तौर पर कैमरे को देखकर कार्य करते हैं।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352