कुमार विश्वास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिये पूरी खबर

711

लोकसभा चुनाव के दौरान गौरीगंज थाने का घेराव करने और बिना अनुमति के अवैध प्रचार सामग्री लाने के मामले में मंगलवार को कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए आप नेता कुमार विश्वास की मौका व हाजिरी माफी की अर्जी खारिज कर दी।

Image result for कुमार विश्वास

एसीजेएम षष्टम अनिल सेठ ने कई पेशी से कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर आप नेता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। मामले में अगली सुनवाई तीन जनवरी 2018 को होगी। मामला अमेठी जिले के गौरीगंज थाने से जुड़ा है।

Image result for कुमार विश्वास

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी से आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ाया था। 18 अप्रैल 2014 को गौरीगंज के तत्कालीन एसओ रतन सिंह ने कुमार विश्वास और उनके 250 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Image result for कुमार विश्वास

पुलिस का आरोप था कि आप नेता ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे समेत चार लोगों के खिलाफ धमकाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी।

Image result for कुमार विश्वास

मुकदमा नहीं दर्ज होने पर आप नेता ने समर्थकों के साथ गौरीगंज थाने का घेराव करके आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

Image result for कुमार विश्वास

 

आप प्रत्याशी पर एक अन्य मुकदमा तीन मई 2014 को गौरीगंज थाने में दर्ज किया गया था। आरोप था कि आप प्रत्याशी ने बिना अनुमति के अवैध प्रचार सामग्री लाई थी। दोनों मुकदमों में आप नेता ने कोर्ट में हाजिर होकर जमानत करा ली है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352