इन बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी, पेट्रोलियम मिनिस्ट्री का बड़ा बयान

1181

क्या आपके पास भी एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर का कनेक्शन है और आप उस पर गैस सब्सिडी की सुविधा ले रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। सरकार की तरफ से एलपीजी गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली गैस सब्सिडी सीधी लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंचाई जाती है।

Image result for पेट्रोलियम मिनिस्ट्री का बड़ा बयान, इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

सरकार की तरफ से कहा गया कि पिछले कुछ दिनों से बड़ी संख्या में एलपीजी उपभोक्ताओं की ओर से शिकायत की जा रही है कि उनकी गैस सब्सिडी की राशि कुछ हफ्तों से बैंक खाते में क्रेडिट नहीं हो रही है। मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि जांच के बाद पाया गया कि इस तरह की सभी शिकायतें उन उपभोक्ताओं की हैं जिनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में है।

Image result for इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने एयरटेल पेमेंट बैंक के खाताधारकों के अकाउंट में एलपीजी सब्सिडी ट्रांसफर नहीं करने की बात कही है। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जिन ग्राहकों ने एलपीजी सब्सिडी के लिए आवेदन किया हुआ है और उनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में हैं तो ऐसे ग्राहकों को गैस सब्सिडी का फायदा नहीं दिया जा सकेगा।

Image result for इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

बयान में कहा गया कि एयरटेल एक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड कंपनी है, जो पिछले कुछ महीने से अपने उपभोक्ताओं को पेमेंट बैंक की सुविधा दे रही है। मंत्रालय ने साफ किया कि एयरटेल पेमेंट बैंक में जिनका नया खाता खुलवाया है और उनका खाता आधार से लिंक है तो उनकी एलपीजी सब्सिडी खाते में ट्रांसफर की जा रही है।

Image result for इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने गैस सिलेंडरों की काला बाजारी रोकने के लिए उपभोक्ताओं को मिलने वाली गैस सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा रहा है। इसके अलावा बैंक खातों को आधार से भी लिंक किया जा रहा है।

Image result for इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

क्या आपके पास भी एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर का कनेक्शन है और आप उस पर गैस सब्सिडी की सुविधा ले रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352