जानें नोटबंदी की बरसीं पर ही क्यों हुआ, प्रद्युम्न मर्डर केस का खुलासा

994

नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस पार्टी पूरे देश में काला दिवस मना रही है और विरोध कर रही है। लेकिन इसी दिन गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ा खुलासा कर दिया। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने सीबीआई का उपयोग करके ऐसी स्टोरी प्लांट कर रही है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (फाइल)

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान :- 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कहा कि ”बीजेपी सरकार सीबीआई का इस्तेमाल करके एक बच्चे की हत्या की स्टोरी नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर प्लांट कर सकती है तो सरकार कुछ भी कर सकती है। बीजेपी सरकार स्वांग और प्रपंच की राजनीति करती है।” गौरतलब है कि प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई की थ्योरी ने पूरे मामले को पलट दिया है।

Related image

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़ आ गया है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। हत्या के इस मामले में छात्र से हिरासत में पूछताछ की जा रही है। सीबीआई इस छात्र को बुधवार दोपहर दो बजे जुवेनाइल बोर्ड के सामने पेश कर सकती है। इस छात्र की उम्र 16 साल से अधिक बताई जा रही है। सीबीआई के मुताबिक बोर्ड ही यह तय करेगा कि छात्र पर मुकदमा चलाया जाए या नहीं।

Image result for प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़

सीबीआई द्वारा हिरासत में लिए गए छात्र के पिता ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है। सीबीआई पहले ही उससे 4-5 बार पूछताछ कर चुकी है। यहां तक की गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है। उनके बेटे ने ही टॉयलेट के पास स्कूल के माली को सबसे पहले देखा था।

उन्होंने कहा कि उनका बेटा रेयान स्कूल में दूसरी क्लास से पढ़ रहा है। उनके बेटे को इस मामले में फंसाया जा रहा है। सीबीआई ने उसे पूछताछ के लिए मंगलवार की रात 9 बजे बुलाया था। उसके बाद वह वापस नहीं आया है। इसके खिलाफ वह गुरुग्राम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, प्रद्युम्न के पिता ने इस जानकारी से इंकार किया

Image result for प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़

सीबीआई ने इस मामले में बस कंडक्टर के साथ ही स्कूल के माली हरपाल, कई टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट जुड़े लोगों से पूछताछ की थी। यहां तक की सीबीआई ने बस कंडक्टर और माली के साथ रेयान इंटरनेशनल स्कूल जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। जिस टॉयलेट में वारदात को अंजाम दिया गया वहां भी जांच की गई थी।

इस वारदात के बाद सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को ही गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूल की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था। उसने कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी। इसके बाद भारी दबाव के बीच इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी।

Image result for एक साल पर सरकार-विपक्ष में आर-पार

एक साल पर सरकार-विपक्ष में आर-पार :-

गौरतलब है कि नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर एक तरफ केंद्र सरकार एंटी ब्लैक मनी डे मना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह ट्वीट कर नोटबंदी से हुई फायदों को गिनाया। तो वहीं राहुल गांधी भी सुबह से सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने शायराना अंदाज में मोदी सरकार पर वार किया। उन्होंने लिखा, ‘एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना।’

देखे विडियो :-


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352