गुजरात : बीजेपी में मचा बवाल, टिकट न मिलने से नाराज इन बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा

1918

गुजरात चुनाव में गठबंधन, सहयोग और जोड़-तोड़ के घटनाक्रमों के बीच अब बहस टिकट बंटवारे तक पहुंच गई है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट जैसे ही जारी की, उसके बाद पार्टी के भीतर से बगावत के सुर उठने लगे। कई नेता टिकट न मिलने से बेहद खफा हो गए।

Image result for modi and amit shah

इन नेताओं की नाराजगी का आलम ये रहा कि उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से अपने इस्तीफे तक सौंप दिए। जिसके बाद नाराज पार्टी नेताओं को मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मोर्चा संभालना पड़ा।

देर रात तक पार्टी दफ्तर में रहे अमित शाह :-

अमित शाह शुक्रवार देर रात तक गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह डैमेज कंट्रोल की हर मुमिकन कोशिश करते रहे। हालांकि, उनकी कोशिश क्या रंग लाती है, ये अभी देखना होगा।

Image result for टिकट न मिलने से नाराज इन बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा

बता दें कि पहली सूची आने के बाद शाम तक ही पार्टी में इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया था। इनमें अंकलेश्वर विधानसभा सीट पर भाई ने ही अपने भाई के टिकट का विरोध किया।

 

इन नेताओं ने दिए इस्तीफे ;-

टिकट का ऐलान होने के बाद भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले वल्लभ पटेल, ईश्वर पटेल के सगे भाई हैं। अंकलेश्वर सीट से वल्लभ पटेल ने भी टिकट की मांग की थी।

Image result for modi and amit shah

दशरथ पुवार ने जिला बीजेपी महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वडोदरा में भी दिनेश पटेल को टिकट दिए जाने से बीजेपी में बगावती सुर खड़े होने लगे है। पादरी जिला पंचायत और तहसील पंचायत के नेता कमलेश पटेल ने इस्तीफ़ा दिया है। वहीं वडोदरा जिला महामंत्री चैतन्य सिंह झाला ने भी पार्टी को इस्तीफा दे दिया है।

 

कांग्रेस से आए नेता भी नाराज :- 

हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए भोलाभाई गोहिल भी नाराज हैं। उन्होंने जसदण सीट से टिकट मांगा था, लेकिन नहीं दिया गया। जबकि वो इस सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। इतना ही नहीं गोहिल ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, लेकिन इस सीट से भरत बोगरा को टिकट दिया गया. बताया जा रहा है कि नाराज गोहिल आज जीतु वाघानी से मुलाकात करेंगे।

Image result for gujrat bjp

70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी :-

बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352