गुजरात चुनाव : केले में 2000 का नोट भर वोटर्स को बांट रही BJP, देखिये वायरल विडियो

749

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से आग की तरह फैल रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी गुजरात इलेक्शन के लिए  महाराष्ट्र में केले के अंदर 500-2000 रुपए के नोटभर गुजरात के वोटर्स को भेज रही है।

वायरल क्या हुआ?

सोशल मीडिया में आग की तरह फैल रहे इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केले में 500 और 2000 के नोट भरकर गुजरात भेजे जा रहे है। गुजरात में जीत का विजय पताका लहराने के लिए बीजेपी महाराष्ट्र से पैसा भेज रही है। इतना ही नहीं वीडियो में एक आदमी केले को छील कर पैसा भी दिखाता है। कई वायरल मैसेज में इसे गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी का मेक इन इंडिया इनोवेशन बताया जा रहा है।

इस मैसेज में लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। कहा जा रहा है, ‘हैरतअंगेज… केले के अंदर ये क्या छुपा ले रहे हैं। बीजेपी खेमे से नखुश रहने वालों का कहना है कि जीत के लिए बीजेपी नायाब तरीके खोज रही है

देखे विडियो :-

https://www.youtube.com/watch?v=1ui3AVaBcRc

पड़ताल में सामने आई सच्चाई :-

वायरल हो रहे इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये तरीका अपना रही है। सच जानने के लिए सबसे पहले हमनें गुजरात चुनाव आयोग से बात करके ये जानने की कोशिश करी कि क्या केले में नोट रखकर वोटर्स को भेजने जैसे मामले की क्या उन्हें कोई जानकारी है। तो पता चला कि ऐसा मामला अभी तक सामने नहीं आया।

पड़ताल को आगे बढ़ाने पर पता चला कि गुजरात चुनाव के नाम पर वायरल हो रहा मैसेज मार्च 2017 का है।  इस वीडियो के शुरुआत में केले को एक साउथ इंडियन भाषा के अखबार में लिपटा हुआ दिखाया गया है। साथ ही इन नोटों को जाली भी बताया जा रहा है। पड़ताल से पता चला कि यदि वायरल हो रहा वीडियो मार्च 2017 का है तो उसका गुजरात चुनाव से क्या संबंध हो सकता है। वायरल हो रहा ये मैसेज हमारी पड़ताल में झूठा साबित हुआ।

 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352