ब्रेकिंग न्यूज़ :- यशवंत सिन्हा के धरने में शामिल होंगे BJP के ये गद्दावर नेता और मंत्री, BJP की बढ़ी मुश्किलें

1404

महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार के लिए सिरदर्द बने पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा का धरना प्रदर्शन और मजबूत होता दिख रहा है। खबरों के मुताबिक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ बागी नेता यशवंत सिन्हा को समर्थन देने बुधवार को अकोला पहुंच सकते हैं।

Image result for यशवंत सिन्हा का धरना प्रदर्शन

 

दूसरी ओर यशवंत सिन्हा ने अपने धरने को खत्म करने से इंकार कर दिया है। बता दें कि अकोला पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद यशवंत सिन्हा को कुछ समय बाद छोड़ दिया गया, लेकिन उन्होंने अपना धरना जारी रखा।

Related image

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक विदर्भ के किसानों की मांग को लेकर धरना दे रहे यशवंत सिन्हा को समर्थन देने बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, वरुण गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री अरुण शौरी भी अकोला पहुंच सकते हैं।

Image result for शत्रुघ्न सिन्हा, वरुण गांधी

शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि यशवंत सिन्हा एक सच्चे नेता, जांचे-परखे बुद्धिमान शख़्स हैं, जिन्होंने ख़ुद को सबसे बेहतरीन और सफलतम वित्त मंत्री के तौर पर साबित किया है। उन्होंने भारत की आर्थिक स्थिति का आइना दिखाया है और बिल्कुल सही बात कही है। मिस्टर सिन्हा हमेशा सोच समझ कर बोलते हैं और उनकी बातों को गंभीरता से लेना चाहिए।

Image result for शत्रुघ्न सिन्हा, वरुण गांधी

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा किसानों के लिए दो महत्वपूर्ण मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। सिन्हा की पहली मांग है कि महाराष्ट्र सरकार जिन किसानों की कपास और सोयाबीन की फसल खराब हो गई है उन्हें मुआवजा दें। यशवंत की दूसरी मांग है कि राज्य सरकार धान उगाने वाले किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार भाव के अंतर का भुगतान करें।

Image result for अरुण शौरी

मालूम हो कि विदर्भ की अकोला पुलिस ने सोमवार को यशवंत सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि मंगलवार को उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन सिन्हा ने अपना धरना खत्म करने से इंकार कर दिया और अकोला पुलिस परेड ग्राउंड में फिर से धरना शुरू कर दिया।

Related image

इससे पूर्व एक अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख में यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी ने गिरती जीडीपी को और कमजोर करने में अहम भूमिका अदा की। तंज कसते हुए सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी करीब से देखा है, अब जिस तरीके से उनके वित्त मंत्री काम कर रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि वे सभी भारतीयों को गरीबी पास से दिखाएं। आज के समय में न ही नौकरी मिल रही है और न ही विकास तेज़ हो रहा है, जिसका सीधा असर इन्वेस्टमेंट और जीडीपी पर पड़ा है।

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-

https://www.youtube.com/watch?v=sFA5DOoc7cE


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352