गुजरात चुनाव में नया मोड़ – हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दिया झटका, समर्थन के लिये रखी ये बड़ी शर्त

1914

एक तरफ गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चूका हैं और दूसरी और हार्धिक पटेल ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है। कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ा रहे गुजरात के प्रमुख पाटीदार नेता हार्दिक पटेल चुनाव से पहले ही कांग्रेस से दूरी बनाने लगे हैं।

Image result for हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दिया झटका, समर्थन के रखी ये बड़ी शर्त

गुजरात चुनाव में हार्दिक पटेल को साथ आने का निमंत्रण दे चुकी कांग्रेस के सामने पाटीदार नेता ने आरक्षण की गुगली फेंक दी है। हार्दिक पटेल ने शनिवार को ट्वीट कर कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि 3 नवंबर 2017 तक पाटीदारों को संवैधानिक आरक्षण देने पर अपना रुख साफ करे और बताए कि वह संवैधानिक आरक्षण कैसे देगी।

Image result for हार्दिक पटेल vs rahul

हार्दिक ने चेताते हुए कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर कर दे नहीं, तो सूरत में अमित शाह जैसा मामला होगा। बता दें कि सूरत में अमित शाह की रैली में पाटीदारों ने जमकर बवाल मचाया था और तोड़फोड़ की थी।

Image result for हार्दिक पटेल vs rahul

गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को अल्टीमेटम दिया है। हार्दिक ने शनिवार को ट्वीट  कर कहा कि ‘3 नवंबर तक कांग्रेस पाटीदार को संवैधानिक आरक्षण कैसे देगी, उस मुद्दे पर अपना स्टेण्ड क्लीयर कर दे नहीं तो अमित शाह जैसा मामला सूरत में होगा।’ चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 18 दिसंबर को मतगणना।

Image result for हार्दिक पटेल vs rahul

गुजरात विधानसभा चुनाव को 2019 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव का क्वार्टर फाइनल माना जा रहा है। वहीं इस बार का आम चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नाक का सवाल बन गया है। फिलहाल गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के राजनीतिक समीकरण को इस बार हार्दिक पटेल बुरी तरह से बिगाड़ते नजर आ रहे हैं।

पिछले दो महीनो में कई रैलियां कर चुके कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल जन-जन तक अपनी पहुंच बनाने में जुटे हैं। साथ ही उन्होंने जीत के लिए गुजरात के तीन युवा नेताओं पर दांव लगाया है।

देखे विडियो :-


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352