जानिए आपकी किन गलतियों की वजह से घर में रहती है पैसो की कमी

375

आज हम आपको कुछ बाते बताने जा रहें हैं कहने को तो ये सिर्फ मान्यता है पर कही ना कही उनका असार पड़ता है।

आपके घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो उसकी वजह झाड़ू, नल और बेडरुम के कारण बन रहा वास्तु दोष हो सकता है। इनके अलावा पानी की निकासी और पैसे रखने की जगह पर भी ध्यान दिया जाए तो आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है। इन 6 कारणों से बन रहा वास्तुदोष घर में पैसा नहीं टिकने देता। अगर आप पैसे और झाडू रखने की जगह में बदलाव करेंगे तो पैसा टिकने लगेगा और परेशानियों से जल्दी ही छुटकारा मिल सकता है।

धन की चिंता हर एक इंसान को होती है क्योंकि धन के अभाव के चलते उसको कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के घर में पैसों की कमी के कई कारण हो सकते है जिसे वह अनदेखा कर देता है। जब आय के मुकाबले खर्चें ज्यादा होने लगते है तो समझिए आपके घर में वास्तु संबंधी दोष है।

लक्ष्मी जी नाराज ना हो रखे इन बातो का रखे ध्यान-

घर में भूलकर भी ना रखें खंडित मूर्तियां-

घर में देवी देवताओं की फटी तस्वीरें और खंडित मूर्तियों को रखना भी अशुभ माना जाता है इससे घर में धन का अभाव हमेंशा बना रहता है.. इसलिए भूलकर भी इनको घर में न रखें।

बहुत सी मुर्तिया-

आपके घर में एक ही देवी देवता की कई मूर्त‌ियां हों और वह आमने सामने व‌िराजमान रहें तो नकारात्मक प्रभाव बढ़ता है इससे लाभ की बजाय नुकसान होता है।

टूटी फूटी चीज़े-

घर में टूटा हुआ कांच, पलंग, अलमारी या अन्य टूटी-फूटी चीजें संभालकर नहीं रखनी चाहिए। घर में रखे कबाड़ से पैसों की तंगी बनी रहती है। लक्ष्मीजी भी ऐसे घर में नहीं आती।

भूलकर भी यम की दिशा में ना रखें आलमारी-

आप जिस आलमारी में रूपए पैसे रखते हैं उसकी भी दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए खआस कर आलमारी को दक्षिण की दिशा में नही रखना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को यम की दिशा कहा गया है। अगर आपके घर में अलमारी का मुंह दक्षिण दिशा में खुलता हो तो ऐसा माना जाता है कि उस घर के लोग अक्सर बीमार रहते है और आर्थिक लाभ भी नहीं होता। इसलिए हमेंशा आलमारी की दिशा का ध्यान रखें ताकि आपके घर में लक्ष्मी का वास हो।

झूठे बर्तन-

रात के समय खाने के बाद बहुत से लोग जूठे बरतन सुबह धोने के ल‌िए छोड़ देते हैं। शास्‍त्रों में बताया गया है क‌ि रसोई में देवी अन्नपूर्णा का वास होता है। यहां जूठे बरतन के होने से धन का अभाव बना रहता है।

नल से नही टपकना चाहिए पानी-

नल से बेवजह पानी का गिरना भी धन सम्बन्धी समस्याओं को बढ़ाता है..शास्त्रों में यह बताया गया है कि घर में नल और फिल्टर से हमेंशा पानी का टपकते रहना भी अशुभ होता है और यह निरतंर खर्चे का संकेत देता है और आय बहुत ही कम होती है इसलिए अगर आपके घर का नल खराब हो चुका है तो तुरन्त दूसरा नल लगवा लें।

सुबह देर तक सोना

सुबह देर तक नहीं सोना चाहिए। हमेशा आपकी कोशिश होनी चाहिए की आप सूरज उगने से पहले बिस्तर छोड़ दें। इसे आप अपनी आदत बना लें। सूर्योदय से पहले उठने पर शरीर और मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैं और मन की शांत बनी रहती हैं।

सूर्यास्त के समय सोना

सूर्यास्त या शाम के समय कभी भी ना सोयें। यह घर-परिवार के लिए अशुभ होता है। इससे सूर्य अशुभ होता हैं, जिस कारण घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता। इससे शरीर में भी आलस्य की मात्रा बढ़ती हैं।

गंदी चादर और अव्यवस्थित बिस्तर

अगर बेडरूम का बेड हमेशा अव्यवस्थित और चादर गंदी रहती है तो घर में पैसों की किल्लत हो सकती है। साथ ही इसके कारण घर में तनाव भी रहता है।

इधर-उधर फेंके हुए जूते

जूतों को घर में इधर-उधर नहीं फेंकना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और पैसों की कमी भी होने लगती है। इसके अलावा बाहर के जूतों को घर में नहीं पहनना चाहिए। कहा जाता है कि बाहर के जूते घर में पहनने से घर में वास्तु दोष आता है।

शाम या रात को झाड़ू लगाना

शाम या रात के समय घर में झाड़ू लगाने से दरिद्रता आती है। झड़ू हमेशा सुबह और दिन ढलने से पहले लगानी चाहिए। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

अधिक जानकारी के लिए ये विडियो देखे-

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो जन-जागरण के लिए इसे अपने Facebook पर शेयर करें

ऐसी ही और बातों के लिए like करें हमारे पेज Such Khu को।

और ऐसे ही अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और गुरूप ज्वाइन करें।

जुडें हमारे फेसबुक ग्रुप से क्लिक करें आयुर्वेदिक देशी नुस्खे।

http://whatslink.co/fatloss

घर बैठे ऑनलाइन आर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक करें 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352