मोदी के गढ़ में कांग्रेस की ग्लैमर गर्ल, बाइक कैंपेन से मचा रही है धूम

783

पिछले दो दशक से गुजरात चुनाव में मणिनगर सीट हमेशा से चर्चा में रही है। मणिनगर वह सीट है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ते थे, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मणिनगर आज भी भाजपा का गढ़ है, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बहुत ही खूबसूरत दांव खेला है।

Image result for modi

गुजरात चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए हर तरह के टोटके आजमा रही है। पार्टी अपने-अपने कैंडिडेट्स मैदान में उतार रहे हैं। दोनों पार्टियों की कोशिश है कि वह अपने बेस्ट कैंडिडेट को चुनाव के लिए उतारे। ऐसे में वह तरह-तरह के हथकंडे आजमा रहे हैं। वह ऐसे प्रत्याशी चुन कर ला रहे हैं जिनकी छवि साफ़-सुथरी है।

Related image

इस बार लेकिन कांग्रेस वालों ने ऐसी चाल चली है जो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। कांग्रेस ने एक ऐसे प्रत्याशी को खड़ा किया है जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। बीजेपी के गढ़ मणिनगर में कांग्रेस ने एक बहुत ही बड़ा दाव खेल दिया है। उन्होंने मणिनगर के लिए एक सामाजिक कार्यकर्ता को टिकट दिया है।

Image result for युवा प्रत्याशी श्वेता

कांग्रेस ने मणिनगर मैनेजमेंट कंसल्टेंट श्वेता ब्रह्मभट्ट को टिकट दिया है। श्वेता बड़े ही अनोखे अंदाज मणिनगर में चुनाव प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। दिन में वह डोर टू डोर कैंपेन करती हैं और शाम को मणिनगर में बाइक कैंपेन करती हैं। मोटरसाइकिल पर चढ़कर अपने समर्थकों के साथ श्वेता मणिनगर की गलियों में अपने लिए वोट मांगती हैं।

Image result for युवा प्रत्याशी श्वेता

श्वेता ने आज तक से खास बातचीत में कहा कि वो ब बाइक चैंपियन के जरिए अपने क्षेत्र के युवाओं से ज्यादा से ज्यादा जुड़ना चाहती हैं। “गुजरात में 65% जो लोग हैं वह युवा है और मेरे क्षेत्र में भी 75% जो लोग हैं वह युवा और महिलाएं हैं। उन से कनेक्ट करने के लिए इससे बेहतर तरीका और क्या है?

Image result for युवा प्रत्याशी श्वेता

इतना ही नहीं, हमारी पूरे कैंपेन का थीम भी नवसृजन है, यानी युवा जोश. इसीलिए हम यह बाइक रैली निकालकर युवाओं तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

34 साल की श्वेता ब्रह्मभट्ट लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट मिनिस्टर वेस्टमिंस्टर से पढ़ाई करके आई हैं। इतना ही नहीं स्वेता ने आईआईएम बेंगलुरु से पॉलिटिकल लीडरशिप कोर्स किया है। वह यह कोर्स करने वाली गुजरात में 26 लोगों में से एक हैं।

Image result for congress

श्वेता से पूछा गया कि क्या उन पर ज्यादा दबाव है, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट से लड़ रही हैं तो वो कहती हैं कि बिलकुल नहीं। “इस क्षेत्र में बहुत सारे काम नहीं हुए हैं। ऐसे में मुझ पर कोई प्रेशर नहीं है कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की सीट पर लड़ रही हूं।

Image result for modi and amit

 

श्वेता कहती हैं कि गुजरात में जो विकास की बात हो रही है तो अगर आप इस मणिनगर में घूमेंगे तो आपको पता चलेगा कि कितना विकास हुआ है?”  कांग्रेस के कई दिग्गज नेता श्वेता के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। श्वेता के पिता भी एक कांग्रेस नेता हैं।

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-