आज का पंचांग, राशिफल ,शुभ-अशुभ और आरोग्य धनसंपदा

234

सुप्रभातम्

««« आज का पञ्चांग »»»

कलियुगाब्द………………………5121

विक्रम संवत्……………………..2076

शक संवत्………………………..1941

मास………………………………आषाढ़

पक्ष………………………………..शुक्ल

तिथी……………………………..द्वादशी

रात्रि 12.30 पर्यंत पश्चात त्रयोदशी

रवि…………………………….उत्तरायण

सूर्योदय…………..प्रातः 05.50.11 पर

सूर्यास्त…………..संध्या 07.15.00 पर

चंद्रोदय……………दोप 04.14.31 पर

चंद्रास्त……………रात्रि 02.42.38 पर

सूर्य राशि………………………….मिथुन

चन्द्र रशि…………………………वृश्चिक

नक्षत्र……………………………अनुराधा

दोप 04.24 पर्यंत पश्चात ज्येष्ठा

योग………………………………..शुक्ल

रात्रि 03.54 पर्यंत पश्चात ब्रह्मा

करण…………………………………बव

दोप 12.29 पर्यंत पश्चात बालव

ऋतु………………………………..ग्रीष्म

दिन……………………………..शनिवार

आंग्ल मतानुसार :-

13 जुलाई सन 2019 ईस्वी ।

☸ शुभ अंक……………………..4

शुभ रंग…………………..नीला

राहुकाल :-

प्रात: 09.12 से 10.52 तक ।

उदय लग्न मुहूर्त :-

मिथुन

03:56:37    06:09:56

कर्क

06:09:56    08:25:44

सिंह

08:25:44    10:37:11

कन्या

10:37:11    12:47:30

तुला

12:47:30    15:01:45

वृश्चिक

15:01:45    17:17:33

धनु

17:17:33    19:22:51

मकर

19:22:51    21:09:42

कुम्भ

21:09:42    22:43:00

मीन

22:43:00    24:13:57

मेष

24:13:57    25:54:23

वृषभ

25:54:23    27:52:41

दिशाशूल :-

पश्चिमदिशा – यदि आवश्यक हो तो जौ का सेवन कर यात्रा प्रारंभ करें।

✡ चौघडिया :-

प्रात: 07.32 से 09.12 तक शुभ

दोप. 12.31 से 02.11 तक चर

दोप. 02.11 से 03.50 तक लाभ

दोप. 03.50 से 05.30 तक अमृत

संध्या 07.10 से 08.30 तक लाभ

रात्रि 09.51 से 11.11 तक शुभ ।

आज का मंत्र :-

|| ॐ धीरवीरविराय नमः ||

संस्कृत सुभाषितानि –

बहुनिष्कपटद्रोही बहुधान्योपधातकः ।

रन्धान्वेषी च सर्वत्र दूषको मूषको यथा ॥

अर्थात :-

चूहे की तरह दुष्ट भी निष्कपटी लोगों का द्रोह करनेवाला (किमती वस्त्र को खा जाने वाला), ज़ादा करके दूसरेको घात करनेवाला (धान्यका नाश करनेवाला) और छिद्र ढूँढनेवाला (दरको ढूँढने वाला) होता है ।

आरोग्यं सलाह :-

काली मिर्च से कई बीमारियों का खात्मा –

स्टेमिना बढ़ाए –

गुनगुने पानी के साथ काली मिर्च का सेवन करने से शरीरिक क्षमता बढ़ती है। साथ ही शरीर में पानी की कमी नियंत्रित होती है। यह शरीर के अंदर की एसिडिटी की समस्या को भी खत्म करता है।

डिहाइड्रेशन –

अगर आपको डिहाइड्रेशन की समस्या है तो काली मिर्च का गुनगुने पानी के साथ सेवन करने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती। इससे थकान का अनुभव भी नहीं होता है। इसके साथ ही स्किन में भी रूखापन नहीं आता।

आज का राशिफल :-

राशि फलादेश मेष :-

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

धन संपत्ति आदि में विवाद की स्थिति बनी रहेगी। जीवनसाथी की सलाह मानें, सफलता मिलेगी। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहे। परेशानी खड़ी हो सकती है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक कार्य होने का योग बनता है। मन में तनाव रहेगा। मन में असमंजस रहने से किसी भी विषय में निर्णय नहीं ले पाएंगे। किसी बात को लेकर भाइयों में मतभेद हो सकते हैं। माता की चिंता रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

राशि फलादेश वृष :-

(ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

जीवनसाथी का भाग्य बहुत ही प्रभावशाली है। जिससे आपको भी लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, आय के साधन अधिक प्रभावशाली बनेंगे। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। ससुराल पक्ष से भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जिससे आत्मविश्वास बना रहेगा।

राशि फलादेश मिथुन :-

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें विवाद अधिक बढ़ सकता है। संतान का भाग्य भी मजबूत स्थिति में है, संतान से किसी बात को लेकर विवाद ना करें। जीवन साथी से विवाद ना करें एवं उनकी सलाह मानें। महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में स्त्रियों एवं आपके अधिनस्थ कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पाचन से संबंधित रोग हो सकते हैं।

राशि फलादेश कर्क :-

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज आपका भाग्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। आज के दिन कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। धन संबंधी शुभ संकेत मिल रहे हैं। संतान के मन में आपके प्रति बहुत सम्मान बढ़ेगा। संतान की सफलता से आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। किसी महत्वपूर्ण विषय पर जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप का महत्व अधिक बढ़ जाएगा। व्यावसायिक यात्रा होने के योग हैं। कानून संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी। जीवन की सुख सुविधाओं के लिए धन खर्च होने के योग है।

राशि फलादेश सिंह :-

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज के दिन पैर या जोड़ संबंधी समस्या हो सकती है। मन में चिंता बनी रहेगी। ईश्वर आराधना में मन लगेगा। माता का आशीर्वाद प्राप्त करें, माता के आशीर्वाद से कल्याण प्राप्त होगा। किसी विषय पर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है, जीवन साथी से विवाद ना करें, एवं उनकी सलाह अवश्य मानें। किसी बात से भाई-बहनों में विवाद हो सकता है। विवाद से बचें, कानूनी मामलों में परेशानी हो सकती है।

राशि फलादेश कन्या :-

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

परिवार में अब तक विशेष प्रभाव बना रहेगा। समाज व कार्य क्षेत्र में भी आपको सम्मान मिलेगा। माता के प्रति चिंता बनी रहेगी एवं उनके आशीर्वाद से आप के कार्य सिद्ध होंगे। संतान पक्ष की तरफ से भी आप निश्चिंत रहेंगे। सारे कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। जीवनसाथी का भी पूर्ण सहयोग बना रहेगा। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी, आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा।

राशि फलादेश तुला :-

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

धन से संबंधित दिन सामान्य रहेगा। संतान के स्वभाव में उग्रता होने के कारण संतान से विवाद हो सकता है। संतान की परेशानियों और समस्याओं को सुनने एवं उनका उचित हल करने का प्रयास करें। ससुराल पक्ष में किसी समस्या को लेकर चिंता रहेगी। हर क्षेत्र में अधिक संघर्ष करना पड़ेगा। आय के साधन अस्थिर रहेंगे कानून संबंधी कार्यों में परेशानी रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

राशि फलादेश वृश्चिक :-

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज आपका मन धार्मिक एवं आध्यात्मिक विचारों से ओतप्रोत रहेगा। ईश्वर के प्रति आस्था और मजबूत होगी। धार्मिक कार्यों को करने में रुचि रहेगी। परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकता है। परिवार एवं समाज में सम्मान प्राप्त होगा। माता के विचारों से आपके विचारों की समानता बनी रहेगी। ससुराल पक्ष की किसी समस्या को आप सुलझा सकते हैं। शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे एवं सभी जगह पर आप का सम्मान होगा।

राशि फलादेश धनु :-

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

मानसिक असंतोष बना रहेगा। मन में नकारात्मक विचार आते रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बन सकते हैं। धन संबंधी समस्याओं को सुलझाने में समय लगेगा। परिवार में किसी की मदद से आपका काम बन जाएगा। पेट संबंधी रोग हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह मानें, आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा। अपनी ज़िद को त्यागकर परिवार की सलाह से सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के भाग्य एवं सहयोग से कोई कार्य संपन्न होगा।

राशि फलादेश मकर :-

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

आज मन में प्रसन्नता बनी रहेगी एवं दिमाग अधिक सक्रिय रहेगा। पुराने रुके हुए कार्यों को आज बहुत ही सरल तरीके से संपन्न कर पाएंगे। धन संबंधी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा एवं जीवनसाथी के भाग्य से संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आय के साधन अधिक मजबूत होंगे।

राशि फलादेश कुंभ :-

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

मन में तनाव रहेगा। स्थायी संपत्ति की कोई समस्या को लेकर कठिनाई महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी परेशानी के कारण मन व्यथित रहेगा। शत्रु की चालाकी से परेशानी महसूस करेंगे। शत्रुओं के द्वारा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। कार्य क्षेत्र में पहले की तरह कार्य सुचारू रूप से नहीं कर पाएंगे। कानूनी मामलों में परेशानी का समय है। अपने विवेक बुद्धि से आप विभिन्न प्रकार की परेशानियों से थोड़ा बचे रहेंगे।

राशि फलादेश मीन :-

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपका भाग्य बहुत सहयोग करेगा। धन संबंधी कार्य पूर्ण होंगे। कार्य करने के लिए उत्साह एवं शरीर में बहुत ऊर्जा महसूस करेंगे। परिवार में आनंद पूर्ण वातावरण बना रहेगा। संतान और जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय ले सकते हैं। पुराना रुका हुआ धन पुनः वापस मिल सकता है। किसी व्यक्ति के सहयोग से कोई बड़ी परेशानी का हल निकल सकता है। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी।

आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो |

भारत माता की जय

पंडित सुनील दत्त शास्त्री  लाडवा ( कुरूक्षेत्र )


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabarna/public_html/suchkhu.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352