लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं, जानिये और शेयर कीजिये

267

वैसे सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जिनको हर लडकी एक लडके में देखना पसंद करती है। लडकियों को कैसे लडके पसंद है, इस सवाल का एक जबाव नहीं है। लेकिन, आमतौर पर लडकियों की इज्जत करने वाले, नर्म दिल और संस्कारी लड़के ही ज्यादा पसंद आते हैं। इसके अलावा हमेशा साफ-सुथरे और खुशमिजाज नजर आना, हरेक से सम्मान और सभ्यता से पेश आना, तारीफ करने में दिलदार होने जैसे गुण भी लडकियों को भाते हैं।

अगर आप स्मार्ट हैं और तब भी लडकी आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है तो कुछ अपने व्यवहार में बदलाव कीजिए। आइए हम आपको कुछ बातें बताते हैं जिनसे लडकियां इंप्रेस होती हैं।

जानिये लडकियों को कैसे लडके पसंद हैं :-

सम्मान देने वाले :- 

लडकियों को महिलाओं का सम्मान करने वाले लडके भी पसंद होते हैं। महिलाओं को सम्मान देने से आपकी महिलाओं के प्रति सोच का पता चलता है। महिलाओं को सम्मान देने से लडकियों को लगता है आप महिलाओं की इज्जत करते हैं। लड़कियों को इमोश्नल लड़के पसंद नहीं होते, पर ऐसा नहीं है दोस्त!

क्योंकि अगर आप लड़की की भावनाओं को नहीं समझोगे तो हो सकता है वो आपसे मोहब्बत न कर पाये। उन्हें, अपनी खामियाँ पहचानने वाले पुरुष पसंद आते हैं। उदाहरण: अगर आप लंबे समय तक काम करने के बाद काफी थक जाएं या चिडचिडापन मेहसूस करें, तो उन्हें अपनी इस खामी को बताने वाले पुरुष पसंद आते हैं।

इसे भी पढ़े : सावधान ! सुबह खाली पेट ये चीजें खाना हैं जहर के समान, ध्यान रखें

ख्याल रखने वाला :-

लडकियों को ऐसे लडके पसंद आते हैं जो केयरिंग हो। ख्याल रखने की प्रवृत्ति से लडकियों को लगता है कि आप उनका हर समय ख्याल रखेंगे। लडकों का केयरिंग स्वभाव लडकियों को उनके प्रति आकर्षित करता है। हर लड़की को कूल डूड लड़के ही पसंद आते हैं, उन्हें इंटेलएक्चुअल लड़के भी अच्छे लगते हैं। तो अब से किताबें पढ़नी शुरू कर दो, शायद कोई अच्छी लड़की आपको चाहने लग जाये।

महिलाओं को हमेशा उनकी प्रशंसा करने वाले पुरुष अच्छे लगते हैं, और वो भी वे जो उनके बिना कहे उनकी प्रशंसा करें। अगर वो काफी आकर्षक लगें, फिट दिखें या कोई नया हेयरकट करवाया हो तो उनकी प्रशंसा जरुर करें।

शरीफ लडके :-

ज्यादातर लड़कियां ऐसे लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं जो जेंटलमेन हों। जो स्वभाव से बहुत ही सरल और सीधे हो लेकिन जरूरत पडने पर आक्रामक रूख भी अपना सके। लडकों की शराफत लडकियों को ज्यादातर अपनी तरफ आकर्षित करती है। लड़कियों को शर्माने वाले लड़के भी पसंद होते हैं।

अगर वो सबसे शर्माते हैं और बस सिर्फ़ उसी लड़की के सामने खुल कर बोलते हैं तो उसके दिल में जगह बनानी आसान है।महिलाओं को, अच्छे व्यक्ति से बेहतर मनुष्य बने की कोशिश करने वाले पुरुष काफी आकर्षक लगते हैं। “महिलाओं को व्यक्तिगत विकास पसंद है, और वे विचारशील और संवेदनशील पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं”।

इसे भी पढ़े :  टीवी, अस्थमा व सभी एलर्जी रोगों से छुटकारा पाइये, सिर्फ एक चमच शहद के साथ लीजिये

अकड़ू लडके :- 

अक्सर लड़कियां हमेशा ऐसे लड़कों की तरफ ध्यान देती हैं जो उन्हें भाव ही न दे। ऐसे लडके जिनकी लड़कियों में कोई खासी रुचि ही न हो। तो अगर आपकी लड़कियों को देखकर मचल जाने की प्रवृत्ति है तो जरा संभल जाइए और अपनी भावनाओं पर काबू रखिए।

एकदम से लडकियों के सामने ऐसा व्यवहार मत कीजिए जिससे उन्हें लगे कि आप उन्हें पसंद करते हैं।आपके अंदर का विश्वास कुछ भी करवा सकता है। ये ही विचार लड़कियों के भी होते हैं। केवल ख़ुद पर विश्वास रखने वाले लड़के लड़कियों के दिलों को भाते हैं।

दबंग स्वभाव :-

लडकियों को लडकों का दबंग स्वभाव भी बहुत भाता है और लड़कियों को लड़कों का आत्मविश्वास बहुत भाता है। लडकियों को शर्मीले और संकोची लड़के बिल्कुल पसंद नहीं हैं। इसलिए कभी भी बात करने में हिचकिचाएं नहीं और खुलकर अपनी बात कहें।

गुस्सा आना बुरी बात नहीं है लेकिन उस गुस्से को लगाम न लगा पाना सबसे बुरी बात है।आप से अपने संबंधों के बारे में बात करना चाहे, तो इसका अर्थ यह नहीं कि आपने कुछ गलत किया है। यह बहुत अच्छी बात है। आप दोनों को, एक सच्ची और लंबी बातचीत एक दूसरे के करीब ला सकती है।

इसे भी पढ़े : जानिये तेजी से वजन घटाना है तो रोजाना इस तरह पीएं 1 ग्लास दूध

गंभीर स्वभाव :-

लडकियों को स्वाभाव से गंभीर प्रवृत्ति वाले लडके बहुत भाते हैं। लड़कियों को पीछे लगने वाले लड़के कतई पसंद नहीं हैं जो आई लव यू कहते हुए उनके पीछे घूमता रहे। लडकियां ऐसे लडकों को पसंद करती हैं जो अपना आत्मसम्मान बनाए रखे। अगर आपने अपनी फीलिंग्स एक बार उनको बता दी है तो उनसे हर समय उसका जबाब न मांगें। वह किसी बात से परेशान है, तो उन्हें सलाह देने के बजाय उनकी बात सुनें। पुरुष, अपने सुलझाव उन पर थोप कर उनकी दुनिया को सीमित कर देते हैं। पर महिलाएँ, आप से केवल अपनी बात कहना चाहती हैं। उनकी बात को सुने और अपने रिश्ते को गहरा बनाएँ।

खुशमिजाज :-

लडकियों को ऐसे लडके भी पसंद आते हैं जो खुशमिजाज हों। क्योंकि आपके चेहरे की रौनक से आपका नेचर का पता चलता है। अगर आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा तो आप जोश से भरपूर दिखते हैं जो लडकियों को आपकी तरफ खींचता है।

लोग बस हंसना जानते हैं हंसाना नहीं, लेकिन जो बंदे अपने चेहरे की नहीं बल्कि दूसरों के चेहरों की परवाह करें, वो लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं।आपके अंदर ऐसी क्षमता भी होनी चाहिए जिससे की आप उस सफलता को बरकरार रख पायें।

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो जन-जागरण के लिए इसे अपने Facebook पर शेयर करें

ऐसी ही और बातों के लिए like करें हमारे पेज Such Khu को।

और ऐसे ही अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और गुरूप ज्वाइन करें।

जुडें हमारे फेसबुक ग्रुप से क्लिक करें आयुर्वेदिक देशी नुस्खे।